उत्तराखंड

ऐसे होती है कार्रवाई!CM पुष्कर ने शिकायत करने वालों से पूछा,`आपका काम हुआ कि नहीं?’CM Helpline में Action को ले के PSD का आला अफसरों को साथ बिठा के Test

Chetan Gurung

CM Helpline में शिकायत पर कोई Action किस स्तर और तीव्रता से हो रहा, इसका टेस्ट लेने के लिए आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद मोर्चा संभालने उतरे। उन्होंने शिकायत करने वालों से दो टूक पूछा कि क्या उनकी Report पर कोई Action हुआ या नहीं?

लोगों की तकलीफ,समस्याओं और दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकार ने CM Helpline -1905 शुरू किया है। इस पर दर्ज होने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए दिए जाने वाले निर्देशों पर विभाग कितनी तत्परता से काम कर रहे हैं, PSD इसी की थाह लेने आज जुटे। उन्होंने बुधवार को कई लोगों से Feedback लिया। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि मुख्यमंत्री के पिछले दिशा-निर्देश के बाद अब उनकी शिकायतों का निस्तारण हो चुका है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने विभागों के लिए कुछ कार्य और शिकायतों को हल करने के लिए समय सीमा तय की है। मुख्यमंत्री आवास पर हुई समीक्षा बैठक के दौरान जब वह लोगों से बात कर रहे थे, तो आला अफसर भी साथ बैठे थे। उत्तरकाशी की लक्ष्मी देवी ने शिक्षा विभाग से पारिवारिक पेंशन नहीं लग पाने की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के पिछले दिशा-निर्देश के बाद विभाग ने उनकी पारिवारिक पेंशन स्वीकृत कर दी है।

रुद्रप्रयाग के जगदम्बा प्रसाद नौटियाल ने शिक्षा विभाग से मेडिकल बिलों का भुगतान मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद हो जाने की बात बताई। उद्यान विभाग से रिटायर्ड नैनीताल निवासी बहादुर सिंह बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनका GPF मिल गया है। लोगों की शिकायतों और समस्याओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर खासे संवेदनशील दिख रहे हैं।

CM Helpline पर दर्ज होने वाली शिकायतों की नियमित समीक्षा करते हैं। होने वाली कार्रवाई पर भी गंभीरता से नजर रख रहे हैं। प्रमुख सचिव रमेश कुमार सुधांशु, सचिव शैलेश बगोली, अपर पुलिस महानिदेशक अजय प्रकाश अंशुमन, गढ़वाल के Commissioner विनय शंकर पांडेय, उपाध्यक्ष MDDA बंशीधर तिवारी भी समीक्षा बैठक में मौजूद थे।

 

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